पानी से भरी बाल्टी में डूबने से डेढ़ साल के बच्चे की मौत

अगर आपके घर में छोटा बच्चा है और आप घर में बाल्टी व टब में पानी भरकर रखते हैं तो सावधान हो जाइए। नहीं तो ऐसी लापरवाही का खामियाजा आपको भी भुगतना पड़ सकता है। ऐसा ही एक मामला राजधानी के न्यू अशोक नगर इलाके में स्थित दल्लूपुरा गांव में देखने को मिला। शनिवार रात यहां डेढ़ साल का एक मासूम बच्चा परिवार की लापरवाही का शिकार हो गया। दरअसल, बच्चे की मां सो रह थी, इस बीच वह खेलते समय बाल्टी में सिर के बल गिर गया। हादसे के कुछ देर बाद जब मां की आंख खुली तो उसे वारदात का पता चला।
इसके बाद मां प्रियंका आनन-फानन में बेटे उमाकांत को लेकर एलबीएस अस्पताल पहुंची, लेकिन काफी कोशिशों के बाद भी मासूम को बचाया नहीं जा सका। सोमवार को पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद बच्चे का शव परिवार को सौंप दिया है। स्थानीय पुलिस मामले की जांच कर रही है।
पुलिस के मुताबिक, मूलरूप से यूपी के वाराणसी स्थित गांव बुरेड़ा निवासी उमाकांत अपने परिवार के साथ दल्लूपुरा गांव, न्यू अशोक नगर में रहता था। इसके परिवार में पिता महेंद्र यादव, मां प्रियंका व विकास हैं। महेंद्र इलाके में दूध सप्लाई का काम करता है। शनिवार सुबह महेंद्र वाराणसी स्थित अपने गांव चला गया था। घर में पत्नी प्रियंका और बेटा उमाकांत व भतीजा विकास रह गए थे। रात करीब साढ़े आठ बजे विकास बाहर चला गया था। प्रियंका उमाकांत को लेकर लेट गई। इस बीच रात करीब साढ़े नौ बजे विकास वापस घर पहुंचा। उसने घर का दरवाजा खटखटाया तो प्रियंका की आंख खुली। प्रियंका ने घर का दरवाजा खोला तो उसे ध्यान आया कि उमाकांत उसके पास नहीं था। उसने बेटे की तलाश की तो वह बाथरूम में रखी बाल्टी में मुंह के बल पड़ा मिला।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *