Friday, September 18Welcome Guest !

‘आप’ विधायक महेन्द्र गोयल ने की इस्तीफे की पेशकश

दिल्ली विधानसभा में सोमवार को उस समय सभी सदस्य आश्चर्यचकित रह गए जब सदन की कार्यवाही के दौरान रिठाला सीट से आम आदमी पार्टी (आप) विधायक मोहिंदर गोयल ने अचानक अध्यक्ष रामनिवास को अपना इस्तीफा देने की पेश कर दी।

दरअसल मोहिंदर गोयल अपने खिलाफ मास्क नहीं लगाने के कारण ‘झूठी’ एफआईआर दर्ज किए जाने से नाराज थे और इसी को लेकर उन्होंने इस्तीफे की पेशकश कर दी।

उन्होंने सदन में कहा कि यदि मेरी गलती है तो मैं उसके लिए जो भी दंड है उसे भुगतने के लिए तैयार हूं और अगर मेरी गलती नहीं है तो थानाध्यक्ष पर कार्रवाई कर उन्हें सस्पेंड किया जाना चाहिए। मेरे इलाके में नशीले पदार्थों का धंधा चल रहा था और उसे रोकने के लिए मैं वहां गया था। उस समय मैंने मास्क लगाया हुआ था। यह पूरा मामला सीसीटीवी में रिकॉर्ड है।

सदन में मामला उठने के बाद सत्ता दल के कई अन्य विधायकों ने क्षेत्र के उपायुक्त को सदन में बुलाने की मांग की। अध्यक्ष ने इस पर कहा कि अगले सत्र में पुलिस कमिश्नर को सदन में बुलाकर उनसे इस पर जवाब मांगा जाएगा। विधानसभा अध्यक्ष ने इसके बाद विधायक का इस्तीफा वापस कर दिया।

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी समेत भाजपा विधायकों ने भी ‘आप’ विधायक गोयल का समर्थन किया है। गोयल ने कहा कि अगर अधिकारी को बर्खास्त नहीं किया गया तो वह सदन का सदस्य नहीं रहना चाहते। वैश्विक महामारी कोविड-19 के साए में सोमवार को पूरे एहतियात के बीच विधानसभा का एक दिन का सत्र बुलाया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *