BREAKING NEWS

केन्द्र से न के बाद भड़की ‘आप’

7

दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी ने मंगलवार को केन्द्र पर सीधा हमला बोला। ‘आप’ ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को डेनमार्क में जलवायु सम्मेलन में जाने की केन्द्र सरकार ने अनुमति नहीं दी।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, डेनमार्क के लिए सी-40 जलवायु सम्मेलन में जाने के लिए मंजूरी न मिलने के बाद आम आदमी पार्टी नेता संजय सिंह ने कहा- “यह दुर्भाग्यपूर्ण मेरी समझ से बाहर है कि आखिर क्यों केन्द्र सरकार हमारे खिलाफ ऐसे कदम उठा रही है।”

संजय सिंह ने आगे कहा- “वे छुट्टियां बिताने नहीं बल्कि एशिया के सौ शहरों के मेयर के साथ चर्चा करने और प्रदूषण घटाने को लेकर हमारे देश के प्रयास की बेहतर तस्वीर पेश करने जा रहे थे। अब तक कितने मुख्यमंत्रियों के आधिकारिक दौरों को रद्द किया गया है।” हालांकि, ऐसी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है कि केजरीवाल को डेनमार्क जाने से मना किया गया हो।

दिल्ली सरकार के आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्री को सम्मेलन के लिए मंगलवार की दोपहर 2 बजे निकलना था। समाचार एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से बताया- “मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) को मुख्यमंत्री के डेनमार्क दौरे के लिए विदेश मंत्रालय से राजनीतिक तौर पर स्वीकृति नहीं मिली है।” सम्मेलन 9 अक्टूबर को शुरू होना है और 12 अक्टूबर को खत्म होना है।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *