Breaking News

बांग्लादेश ने जीता महिला T-20 एशिया कप, भारत ने पहली बार गंवाया खिताब

बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने रविवार को भारत के खिलाफ रोमांचक जीत दर्ज कर पहली बार महिला टी-20 एशिया कप पर कब्जा किया। टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई भारत ने हरमनप्रीत काैर(56) के अर्धशतक की बदाैलत बांग्लादश के सामने 113 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में बांग्लादेश टीम ने मैच की आखिरी गेंद पर 2 रन लेकर 3 विकेट रहते जीत दर्ज कर ली।
बांग्लादेश ने भारत को यह हार कभी ना भूला पाने वाली दी। वो इसलिए क्योंकि इससे पहले एशिया कप के 6 टूर्नामेंट हो चुके हैं, जिसपर भारत ने लगातार कब्जा किया, लेकिन इस सातवें टूर्नामेंट में बांग्लादेश ने भारत से लगातार खिताब हासिल करने का सिलसिला छीन लिया।
बांग्लादेश को आखिरी ओवर में जीत हासिल करने के लिए 9 रनों की जरूरत थी। आखिरी ओवर हरमनप्रीत फेंकने आई। सामने खड़ीं संजीदा इस्लाम ने पहली गेंद पर 1 रन लिया। दूसरी गेंद पर रूमाना अहमद ने चाैका आैर तीसरी गेंद पर एक रन लिया। चाैथी गेंद पर हरमनप्रीत ने संजीदा को आउट किया। पांचवीं गेंद पर रूमाना ने 2 रन लेने की कोशिश की लेकिन वह रन आउट हो गईं। अब बांग्लादेश को अंतिम गेंद पर 2 रनों की दरकरार थी। लेकिन जहानरा आलम ने मिड विकेट से 2 रन चुनाकर बांग्लादेश को जीत दिला दी।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *