Sunday, March 7Welcome Guest !

गणतंत्र दिवस पर 5 एडीजी समेत 18 को प्लेटिनम कमेंडेशन डिस्क

उत्तरप्रदेश SPECIAL (DID NEWS) गणतंत्र दिवस के मौके पर प्रदेश के 658 पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया जाएगा। इनमें से 292 को आपरेशनल कार्य के लिए डीजीपी का प्रशंसा चिह्न (कमेंडेशन डिस्क) दिया जाएगा। डीजीपी का प्रशंसा चिह्न तीन श्रेणियों प्लेटिनम, गोल्ड व सिल्वर में दिया जाता है।

इनमें तीन एडीजी समेत 12 आईपीएस ऐसे हैं जिन्हें आपरेशनल कार्य के लिए डीजीपी का प्लेटिनम प्रशंसा चिह्न दिया जाएगा। सम्मान के लिए चयनित सभी पुलिसकर्मियों को डीजीपी एचसी अवस्थी ने शुभकामनाएं दी हैं।पुलिस मुख्यालय से जारी सूची के अनुसार आपरेनशनल कार्य के लिए पांच एडीजी समेत 18 को प्लेटिनम कमेंडेशन डिस्क, 72 को गोल्ड कमेंडेशन डिस्क व 202 को सिल्वर कमेंडेशन डिस्क दिया जाएगा।

सेवा अभिलेख के आधार पर प्लेटिनम कमेंडेशन डिस्क के लिए 18, गोल्ड कमेंडेशन डिस्क के लिए 37 व सिल्वर कमेंडेशन डिस्क के लिए 62 पुलिसकर्मियों को चुना गया है। सेवा अभिलेख के आधार पर 49 को उत्कृष्ट सेवा सम्मान चिह्न और एक को शौर्य के आधार पर उत्कृष्ट सेवा सम्मान चिह्न दिया जाएगा। शौर्य के आधार पर उत्कृष्ट सेवा सम्मान चिह्न के लिए इंस्पेक्टर रणधीर मिश्रा को चुना गया है। इसी तरह सेवा अभिलेख के आधार पर 182 को सराहनीय सेवा सम्मान चिह्न और 17 को शौर्य के आधार पर सराहनीय सेवा सम्मान चिह्न दिया जाएगा।