February 20, 2018

Top Right Header
Top Right Header
Breaking News

विक्रेता-खरीदार से कहीं ज्यादा ऊपर है भारत-यूएई के संबंध: मोदी

दुबई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत के संयुक्त अरब अमीरत (यूएई) के साथ रिश्ते खरीदार और विक्रेता से कहीं ऊपर हैं। उन्होंने खाड़ी देशों के साथ भारत के बढ़ते संबंधों को “गहरा, व्यापक और जीवंत” बताया। मोदी ने दो दिवसीय यूएई की यात्रा के दूसरे दिन यहां दुबई ओपेरा हाउस में भारतीय समुदाय को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार वैश्विक स्तर पर भारत को नयी ऊंचाई पर ले जाने की कोशिश कर रही है।प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि यूएई या अन्य खाड़ी देशों के साथ हमारे संबंध सिर्फ एक खरीदार और विक्रेता की तरह नहीं है बल्कि उससे कहीं ज्यादा है। मोदी ने भारतीय समुदाय को आश्वस्त किया कि हमारी सरकार उनके सपनों को हकीकत में बदलने के लिये काम करेगी।

मोदी ने संबोधन में कहा, “विश्व बैंक की कारोबारी सुगमता रैंकिंग में भारत 142वें स्थान से उछलकर 100वें स्थान पर पहुंच गया। यह अभूतपूर्व है लेकिन हम इससे संतुष्ट नहीं है, हम इसे बेहतर करना चाहते हैं। इसे संभव बनाने के लिये जो कुछ भी होगा हम करेंगे।” मोदी ने जीएसटी और नोटबंदी जैसे अपने सरकार के साहसिक फैसले की सराहना की।

मोदी ने अपने आलोचकों पर निशाना साधते हुये कहा कि गरीब लोग इस तथ्य से सहमत है कि नोटबंदी सही कदम था लेकिन इस फैसले से कुछ लोगों की नींद उड़ गयी थी और वह अभी तक इसका शोक मना रहे हैं। मोदी ने 30 लाख भारतीय को घर से दूर घर जैसा माहौल देने के लिये यूएई का आभार व्यक्त किया।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *