BREAKING NEWS

दो दिवसीय दौरे पर थिम्पू पहुंचे पीएम मोदी

26

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय भूटान दौरे के लिए पहुंच गए है। भूटान की राजधानी थिम्पू में पीएम मोदी का जोरदार स्वागत हुआ। पीएम मोदी ने भूटान रवाना होने से पहले उम्मीद जतायी कि भूटान के नेतृत्व के साथ उनकी बातचीत सार्थक रहेगी और विश्वास जताया कि इससे हमारी मित्रता और मजबूत होगी। आपको बता दें कि पीएम मोदी का यह दूसरा भूटान दौरान है।

–  पीएम मोदी ने एक वक्तव्य जारी कर कहा, “मैं द्विपक्षीय संबंधों के तमाम पहलुओं पर भूटान नरेश, पूर्व नरेश और वहां के प्रधानमंत्री के साथ सार्थक बातचीत को लेकर आशान्वित हूं। मैं भूटान के रायल विश्वविद्यालय के छात्रों को संबोधित करने को लेकर भी उत्सुक हूं।”

– उन्होंने कहा मुझे विश्वास है कि इस यात्रा से हमारी भूटान के साथ वर्षों से जांची परखी मित्रता और मजबूत होगी तथा दोनों देशों के लोगों की समृद्धि तथा प्रगति का मार्ग प्रशस्त करेगी।

– प्रधानमंत्री ने कहा कि दूसरे कार्यकाल के शुरू में भूटान की इस यात्रा से पता चलता है कि भारत अपने पड़ोसी भूटान के साथ संबंधों को कितना अधिक महत्व देता है। उन्होंने कहा कि दोनों देशों ने पिछले वर्ष राजनयिक संबंधों की स्थापना की स्वर्ण जयंती मिलकर मनायी थी। दोनों देशों की मित्रता विशेष है और भारत की पड़ोसी पहले की नीति का यह महत्वपूर्ण स्तंभ है।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *