Tuesday, January 26Welcome Guest !

कोरोना से दोबारा संक्रमित हुए बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल और एचएस प्रणय

खेल जगत (DID NEWS):-  कोविड-19 से हाल में उबरने वाले भारत के शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल और एचएस प्रणय मंगलवार से शुरू हुए थाईलैंड ओपन से पहले यहां एक बार फिर जांच में पॉजिटिव पाए गए। इन दोनों की मौजूदगी वाली भारतीय टीम एशियाई चरण के थाईलैंड ओपन (12-17 जनवरी) और टोयोटा थाईलैंड ओपन (19-24 जनवरी) तथा एचएसबीसी बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स 2020 (27-31 जनवरी) में हिस्सा लेने की तैयारी कर रही थी।

भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) ने कहा, ‘‘सोमवार को हुए परीक्षण में साइना और प्रणय कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए। वे बैंकॉक के अस्पताल में 10 दिन तक पृथकवास में रहेंगे।कश्यप को भी अस्पताल जाना होगा क्योंकि वह करीबी संपर्क में था।’’ ये तीनों खिलाड़ी टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाएंगे जबकि भारतीय टीम के बाकी खिलाड़ियों को टूर्नामेंट में हिस्सा लेने की स्वीकृति दी गई है। साइना, प्रणय, कश्य के अलावा आरएमवी गुरुसाईदत्त और प्रणव चोपड़ा पिछले महीने संक्रमित पाए गए थे और अनिवार्य पृथकवास से गुजरे थे।

ये बैंकॉड रवाना होने से पहले हुए कोविड-19 परीक्षण और थाईलैंड पहुंचने पर हुए परीक्षण में नेगेटिव आए थे। भारतीय टीम में ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधू, किदांबी श्रीकांत, सौरभ वर्मा, सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी, चिराग शेट्टी और अश्विनी पोनप्पा जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। कोर्ट पर भारत ने विजयी शुरुआत की जब सात्विक और अश्विनी की मिश्रित युगल जोड़ी ने हाफिज फजल और ग्लोरिया विदजाजा की इंडोनेशिया की जोड़ी को 21-11, 27-29, 21-16 से हराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *