Saturday, November 28Welcome Guest !

वास्तु टिप्स का पालन करके सौभाग्य बुलाएं अपने घर

धर्म (DID NEWS): कई बार ऐसा होता है कि जीवन के कई क्षेत्रों में लगातार मेहनत करने के बावजूद हमें मनोवांछित सफलता नहीं मिलती है। लेकिन इसमें उदास और परेशान होने की जरूरत नहीं है। वास्तु शास्त्र में ऐसे कई उपाय बताए गए हैं, जिनका पालन करते हुए अगर हम अपने जीवन के कार्य करते हैं, तो सफलता मिलने की संभावनाएं बढ़ जाती हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे ही वास्तु टिप्स के बारे में बताएंगे, जो बेहद आसान होने के साथ ही काफी प्रभावी भी माने गए हैं।

वास्तु के अनुसार, कभी भी घर में दो बार झाड़ू लगाने से बचना चाहिए। वास्तु कहता है कि एक बार के झाड़ू से ही घर की सभी नकारात्मक एनर्जी बाहर निकल जाती है। वहीं जब हम दूसरी बार झाड़ू लगाते हैं तो सकारात्मक एनर्जी भी बाहर निकल जाती है। इसीलिए घर में दो बार झाड़ू लगाने से बचना चाहिए। इसके साथ ही झाड़ू को कभी भी खड़ा करके नहीं रखें और इसे हमेशा लिटा कर रखें। कोशिश करें कि झाड़ू को ऐसी जगह रखें जहाँ लोगों की नजर ना पड़े।

इसके साथ ही आप अपने घर के मेन डोर पर दो हाथी के जोड़े की मूर्ति अगर रखते हैं। यह सकारात्मक ऊर्जा को आपके घर में प्रवेश कराने में मदद करता है। वहीं आप जब भी घर से बाहर जाएं, तो हाथी के जोड़ों की मूर्ति को देख कर बाहर निकलें। इससे आपके बिगड़े हुए काम बनने लगते हैं।

कई लोगों को घर में गुलदस्ते और बुके रखने का शौक होता है, लेकिन इसके साथ यह ध्यान देने वाली बात है कि कभी भी सूखे और मुरझाए हुए फूलों को नहीं रखना चाहिए। वास्तु शास्त्र कहता है कि यह नकारात्मक ऊर्जा को बढ़ावा देते हैं और आपके बनते हुए काम भी बिगड़ने लगते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *