Monday, October 26Welcome Guest !

हाईकोर्ट का डीयू को निर्देश, 31 अक्टूबर तक जारी करें पीजी कोर्सों परिणाम

 दिल्ली / एनसीआर (DID NEWS): दिल्ली हाईकोर्ट ने सोमवार को दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) को निर्देश दिया कि सभी परास्नातक (पीजी) कोर्सों के परिणाम 31 अक्टूबर 2020 तक जारी कर किए जाएं। साथ ही सभी छात्रों की मार्कशीट भी अपनी वेबसाइट पर अपलोड करें। किसी भी छात्र का यह नहीं कहा जाना चाहिए कि वे कैंपस/कॉलेज और व्यक्तिगत तौर पर प्राप्त करें। अदालत ने विभिन्न कोर्सों के परिणाम जारी करने के लिए 20 से 31 अक्टूबर तक की तिथियां निर्धारित की हैं। तथ तिथि से तीन दिन आगे-पीछे विश्वविद्यालय को रिजल्ट जारी करने होंगे। बीए प्रोग्राम पाठ्यक्रमों के रिजल्ट 6 नवंबर को जारी किए जाएंगे।न्यायाधीश हीमा कोहली और सुब्रमण्यम प्रसाद की पीठ ने यह भी डीयू को निर्देश दिया कि सभी कोर्सों की मार्कशीट वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाए जिससे छात्रों को इसके लिए कॉलेज न आना पड़े।

अदालत ने भी साफ किया वेबसाइट से डाउनलोड की हुई मार्कशीट पर ऐसा कोई फुटनोट न छोड़ा जाए कि छात्रों को मार्कशीट वेरीफाई कराने के लिए कॉलेज आना पड़े। वेबसाइट से डाउनलोड की गई मार्कशीट्स सभी उद्येश्यों के लिए मान्य होनी चाहिए।

इससे पहले अदालत ने डीयू से पूछा था कि ओपन बुक परीक्षा के इवैल्युएशन प्रोसेस अपडेट दें और रिजल्ट अक्टूबर के पहले सप्ताह तक जारी करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *