Sunday, March 7Welcome Guest !

इरफान पठान ने कहा, इंग्लैंड के खिलाफ इन स्पिनर को टीम इंडिया दे मौका

खेल जगत (DID NEWS):  मुंबई। पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान ने बायें हाथ के कलाई के स्पिनरों को ‘अनूठा’ करार देते हुए इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला के लिये कुलदीप यादव को भारतीय टीम में शामिल करने की सिफारिश की है। कुलदीप को पिछले तीन महीनों में अधिकतर समय बेंच पर ही बिताना पड़ा लेकिन पठान ने कहा कि यह ‘अनूठा गेंदबाज’ पांच फरवरी से चेन्नई में शुरू होने वाली टेस्ट श्रृंखला में अच्छा प्रदर्शन करेगा।

पठान ने कहा, ‘‘यह टीम प्रबंधन की दृष्टि से बेहद महत्वपूर्ण है कि जो खिलाड़ी नहीं खेल रहा है उसकी मानसिकता वे कैसे बनाये रखते हैं। मुझे विश्वास है कि वे सही काम कर रहे हैं और यही वजह है कि कुछ युवा खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे पूरा विश्वास कि वे कुलदीप यादव का समर्थन कर रहे होंगे क्योंकि वह बेहद प्रतिभाशाली है।

आपको हर दिन बायें हाथ के स्पिनर नहीं मिलते। ’’ पठान ने इंग्लैंड के खिलाफ कुलदीप को टीम में शामिल करने की वकालत करते हुए कहा, ‘‘वह अनूठा गेंदबाज है। वह 25-26 साल का है और यह वह उम्र है जहां वह परिपक्वता हासिल करेगा। उसे जब भी मौका मिलेगा, पहला टेस्ट हो या दूसरा टेस्ट वह अच्छा प्रदर्शन करने के लिये बेताब होगा और मुझे पूरा विश्वास है कि वह इसमें सफल रहेगा। ’’