Monday, May 23Welcome Guest !

नेपाल के प्रधानमंत्री देउबा के जनवरी की शुरुआत में भारत दौरे पर आने की संभावना

काठमांडू,  नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा के जनवरी की शुरुआत में भारत आने की संभावना है। मामले पर जानकारी रखने वाले सूत्रों ने एएनआई को इसकी पुष्टि की। नेपाल के विदेश मंत्रालय (MoFA) के सूत्रों के अनुसार, भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने नेपाली समकक्ष को भारत यात्रा के लिए आमंत्रित किया था।

एमओएफए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने एएनआई को सूचित किया, नेपाली पीएम देउबा को यात्रा के लिए औपचारिक निमंत्रण दिया गया है। यह उनकी दूसरी विदेश यात्रा होगी। उनके अगले साल जनवरी के शुरुआती हफ्तों में भारत की यात्रा शुरू करने की संभावना है।

इस मामले से अवगत काठमांडू में भारतीय दूतावास के एक सूत्र ने भी पुष्टि की कि भारतीय समकक्ष द्वारा देउबा को आमंत्रित किया गया है। मामले से वाकिफ सूत्र ने पुष्टि की, ‘यह ग्लासगो जलवायु शिखर सम्मेलन के कुछ महीनों बाद आता है जहां दोनों प्रधानमंत्रियों ने यात्रा के लिए निमंत्रण दिया है। नेपाली प्रधानमंत्री के जनवरी के पहले सप्ताह में भारत आने की संभावना है।’

नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा की यह पहली भारत यात्रा होगी, जब सर्वोच्च न्यायालय द्वारा एक परमादेश जारी करके प्रधानमंत्री के पद पर नियुक्त किया गया था, जहां इसके द्वारा तत्कालीन प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली के संसद को भंग करने के निर्णय को रद कर दिया था।