Saturday, July 24Welcome Guest !

चीन के गुआंगडोंग प्रांत में हाईवे टनल में भरा बाढ़ का पानी; 13 मजदूरों की मौत

चीन के जुहाई ली शहर में हाईवे टनल में फंसे 14 लोगों में से 13 की मौत हो गई है। रेस्क्यू टीम ने बुधवार को 10 और शव बरामद किए। टनल में फंसे एक व्यक्ति से अभी तक संपर्क नहीं हो पाया है। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। टनल में बाढ़ का पानी भर जाने से लोग अंदर फंस गए थे।

15 जुलाई को एक जलाशय के नीचे बन रही शिजिंगशान सुरंग में अचानक पानी भरने लगा, जिससे 14 मजदूर एंट्री गेट से एक किलोमीटर से ज्यादा दूरी पर फंस गए। टनल ग्वांगडोंग प्रांत के झुहाई में एक प्रमुख एक्सप्रेसवे का हिस्सा है, जो कि तटीय शहर को पड़ोसी मकाऊ और हांगकांग के पुल से जोड़ती है। इससे पहले मार्च में इस टनल की दीवार गिरने से दो मजदूरों की मौत हो गई थी।वहीं, चीन के हेनान प्रांत में भारी बारिश से बाढ़ आ गई, जिसकी चपेट में आकर 33 लोगों की मौत हो गई है। 12 लोग लापता है। करीब 2 लाख लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया है। हेनान प्रांत के झेंग्झो शहर में मंगलवार शाम 5 बजे तक 24 घंटे में रिकॉर्ड 457.5 मिलीमीटर (18 इंच) बारिश हुई। इस वजह से शहर के कई हिस्सों में बिजली चली गई। सड़कें पानी में डूब गईं।वहीं, चीन के हेनान प्रांत में भारी बारिश से बाढ़ आ गई, जिसकी चपेट में आकर 33 लोगों की मौत हो गई है। 12 लोग लापता है। करीब 2 लाख लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया है। हेनान प्रांत के झेंग्झो शहर में मंगलवार शाम 5 बजे तक 24 घंटे में रिकॉर्ड 457.5 मिलीमीटर (18 इंच) बारिश हुई। इस वजह से शहर के कई हिस्सों में बिजली चली गई। सड़कें पानी में डूब गईं।

झेंग्झो रेलवे स्टेशन पर 160 से अधिक ट्रेनें रोक दी गईं। यहां के हवाई अड्डे पर शहर आने-जाने वाली 260 उड़ानें रद्द करनी पड़ीं। बाढ़ के चलते 80 से अधिक बसों की सेवाएं रद्द कर दी गईं। 100 से अधिक बसों के रास्ते बदले गए। सबवे सेवाएं भी अस्थायी रूप से बंद कर दी गईं।चीन के बाढ़ के कई खौफनाक वीडियो सोशल मीडिया में शेयर हुए हैं। एक वीडियो में नजर आ रहा है कि मेट्रो ट्रेन में बाढ़ का पानी भर गया है और यात्रियों के गले तक पानी आ चुका है। यह वीडियो हेनान के झैंग्झो स्‍टेशन का बताया जा रहा है। कई लोगों को सांस लेने में भी मुश्किल हो रही है। वीडियो में एक महिला ट्रेन में बुरी तरह से फंसी हुई नजर आ रही है वो कह रही है कि यह उसका आखिरी मैसेज हो सकता है।