Tuesday, December 7Welcome Guest !

जन्मदिन पर कुछ अलग तरह से केक काटने की सोचना नाबालिग को पड़ गया भारी

नई दिल्ली । जन्मदिन पर आमतौर पर लोग केक को प्लास्टिक या धातु से बने सामान्य चाकू से काटते हैं, लेकिन ख्याला में एक शख्स को केक साधारण तरीके से काटना पसंद नहीं आ रहा था। ऐसे में उसने केक काटने के लिए बटनदार चाकू का इस्तेमाल करने की सोची। यह बात एक शख्स के जरिये पुलिस को पता चल गई। पुलिस ने दबिश देकर आरोपित को पकड़ लिया। आरोपित के पास से बटनदार चाकू बरामद कर लिया गया है। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। पूछताछ में आरोपित ने अपना नाम गुरदीप सिंह बताया।

दरअसल, ख्याला थाना क्षेत्र से जुड़े इस मामले में पुलिस को एक मुखबिर ने बताया कि एक शख्स जन्मदिन का केक काटने के लिए बटनदार चाकू लेकर आएगा। इस चाकू का इस्तेमाल वारदात के लिए भी किया जा सकता है। इस सूचना के बाद पुलिस फौरन सतर्क हो गई। दबिश के लिए एक टीम बनाई गई। मुखबिर की बताई जगह पर पुलिस टीम पहुंच गई। पुलिसकर्मी मुखबिर के इशारे का इंतजार करने लगे। कुछ देर बाद गंदा नाला के पास मुखबिर ने एक शख्स के नजर आते ही पुलिसकर्मी को इशारा किया कि यह वही शख्स है, जिसके पास बटनदार चाकू है। पुलिसकर्मियों ने आरोपित को रुकने के लिए कहा तो वह भागने लगा। लेकिन पुलिसकर्मियों ने पीछा कर उसे दबोच लिया। तलाशी के दौरान उसकी जेब से पुलिस ने बटनदार चाकू बरामद कर लिया। पुलिस आरोपित गुरदीप से पूछताछ कर उसका अतीत खंगालने का प्रयास कर रही है।

इससे पहले सब्जी मंडी इलाके में पहले बाल कटाने को लेकर हुए विवाद में नाबालिग ने युवक पर फायरिंग कर दी। इससे युवक के चाचा ब्रज किशोर व उनकी बेटी टिंवकल घायल हो गए। वहीं आरोपित नाबालिग फरार हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को सेंट स्टीफन अस्पताल में भर्ती कराया, जहां पर दोनों की हालत खतरे से बाहर है। बताया जा रहा है कि आरोपित नाबालिग किसी को चाकू मारने के मामले में बाल सुधार गृह में भेजा जा चुका है। सब्जी मंडी थाना पुलिस मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

वारदात दोपहर करीब 2.30 बजे कबीर बस्ती इलाके में हुई। यहां रहने वाला लवली सैलून पर बाल कटवाने गया था। इस दौरान इलाके में रहने वाला एक नाबालिग भी वहां पहुंचा। पहले बाल कटाने को लेकर नाबालिग और लवली से झगड़ा हुआ। बात बढ़ी तो लवली ने नाबालिग को थप्पड़ मार दिया। अधिक विवाद होने पर दोनों के स्वजन भी वहां पहुंच गए। लवली की मां और उनके चाचा ब्रिज किशोर, चचेरी बहन टिंवकल भी वहां पहुंच गए। दूसरी ओर नाबालिग का बड़ा भाई हिमांशु आ गया। आरोप है कि कहासुनी के दौरान अचानक नाबालिग भागकर घर गया और वहां से तमंचा लेकर आया और पहुंचते ही गोली चला दी। गोली लवली के चाचा को लगते हुए टिंवकल की जांघ में जा लगी।