Saturday, July 24Welcome Guest !

डब्लू टी सी के फाइनल के दौरान दिनेश कार्तिक को मिली थीं गालियां

दिग्गज भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक ने खुलासा किया कि पिछले महीने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप ‘डब्लू टी सी ,के फाइनल के दौरान उन्हें सोशल मीडिया पर अपशब्दों का सामना करना पड़ा था। साउथैंप्टन के एजेस बाउल में भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच बारिश से प्रभावित था और यह रिजर्व डे तक चला गया, जहां कीवी टीम ने आठ विकेट से जीत दर्ज की और खिताब अपने नाम किया। इस अंतरराष्ट्रीय मैच के साथ दिनेश कार्तिक ने कमेंट्री की दुनिया में कदम रखा और पहले ही मैच में अपनी कमेंट्री के लिए नहीं, बल्कि कुछ अन्य चीजों के लिए गालियां खानी पड़ी।

हाई-वोल्टेज एनकाउंटर में महान सुनील गावस्कर के अलावा कार्तिक एकमात्र भारतीय कमेंटेटर थे। 36 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा कि उन्हें “बारिश हो रही है” और “जल्दी नहीं उठने” के लिए भी गाली दी गईं। दरअसल, दिनेश कार्तिक साउथैंप्टन में ‘Weatherman’ बने थे, जो मौसम से जुड़ी जानकारी देते थे। इसी को लेकर उन्हें गालियां भी खानी पड़ी, क्योंकि लोग जानना चाहते थे कि क्या बारिश होगी या नहीं या फिर हो रही है या नहीं, क्योंकि आइसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल को लेकर हर कोई उत्साहित था।

22 यार्न्स पॉडकास्ट में दिनेश कार्तिक ने कहा, “‘वेदरमैन’ एक बहुत ही दोधारी तलवार है; मैं इसे रिकॉर्ड पर रखूंगा। पहले दिन ढेर सारी तारीफ, दूसरे दिन बहुत खुशी हुई, तीसरे दिन वे मुझे गाली देने लगे। मैं सोना चाहता था यार; मैं मौसम की रिपोर्ट देने के लिए हर दिन सुबह 6 बजे नहीं उठ सकता। क्रिकेट फैंस ने सोशल मीडिया पर इसे बहुत गंभीरता से लिया। उन्होंने मुझे गालियां देनी शुरू कर दीं, ‘उठो! आप क्या कर रहे हैं?’ अधिक पसंद वाले शब्दों में जो मैं पॉडकास्ट पर उपयोग नहीं कर सकता, सिर्फ जागने के लिए नहीं, जो कठिन था, लेकिन मुझे लगता है कि आपको उनकी उम्मीदों पर खरा उतरना होगा। मुझे यह कहने के लिए गाली दी गई कि बारिश हो रही है!”कार्तिक ने आगे बताया, “दो चीजों के लिए मुझे गाली दी गई, यह कहने के लिए कि यह ग्रे है और बारिश हो रही है और यह तथ्य कि मैं खबर देने के लिए जल्दी नहीं उठ सका। और इसके बहुत से, मैं हजारों गालियों के बारे में बात कर रहा हूं। एक या दो नहीं, कि मैं जाने देता। हजारों कह रहे हैं ‘उठो या, नरक को जाओ।” कार्तिक ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ इंग्लैंड की एकदिवसीय श्रृंखला के दौरान खुद को विवादों में फंसा दिया, जब उन्होंने बल्ले को पड़ोस की बीवी करार दिया था।