Tuesday, December 7Welcome Guest !

निजामुद्दीन में दो लोगों की चाकू से ताबड़तोड़ वार कर हत्या : दिल्ली

निजामुद्दीन थाना इलाके में दो लोगों की सोमवार रात को चाकू से ताबड़तोड़ वार कर हत्या करने का मामला सामने आया है। दोनों की गर्दन पर चाकू से 12-12 से ज्यादा वार दिए गए हैं। चाकू से इतने वार किए गए कि मौके पर काफी खून बिखर हुआ था। पिटाई का बदला लेने के लिए दोनों की बेरहमी से हत्या की गई। निजामुद्दीन थाना पुलिस ने वारदात के दो घंटे बाद ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी व पीड़ित पेंटर व मजदूर थे और फुटपाथ पर सोते थे।

दक्षिण-पूर्व जिला पुलिस अधिकारियों के अनुसार ये घटना बारापूला फ्लाईओवर के नीचे नाले के साथ मथुरा रोड फुटपाथ पर रात करीब 12 बजे की है। नेपाल निवासी लोकेश बहादुर (38), कानपुर, यूपी निवासी मयूर थॉमस(40), जुगनू व सोनू पेशे से पेंटर थे और साथ ही काम करते थे। ये निजामुद्दीन इलाके में फुटपाथ पर सोते थे। सोमवार शाम को चारों ने शराब पी हुई थी। शराब के नशे में लोकेश व मयूर ने जुगनू व सोनू को गाली-गलौच कर दी थी। गाली-गलौच पर दोनों पक्षों झगड़ा हो गया था। लोकेश व मयूर ने जुगनू व सोनू की पिटाई कर दी थी। इसके बाद लोकेश बहादुर व मयूर थॉमस मथुरा रोड़ फुटपाथ पर आकर सो गए थे। करीब एक घंटे बाद जुगनू व सोनू इनके पास चाकू लेकर पहुंचे और सोते हुए दोनों की गर्दन पर चाकू से ताबड़तोड़ वार कर दिए। बताया जा रहा है कि आरोपियों ने दोनों की गर्दन पर 12-12 से ज्यादा चाकू से वार किए थे।

दक्षिण-पूर्व जिला डीसीपी ईशा पांडेय ने बताया कि फुटपाथ पर सोने वाले अन्य लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस दोनों को एम्स ले गई, जहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। शवों को पोस्टमार्टम के लिए एम्स मोर्चरी में रखवा दिया गया है। परिजनों के आने के बाद इनके शवों को पोस्टमार्टम करवाया जाएगा।

वारदात के दो घंटे बाद ही पकड़े गए आरोपी
डीसीपी ईशा पांडेय ने बताया कि पुलिस को मौके पर तीन से चार गवाह मिले। इन प्रत्यक्षदर्शियों ने मृतकों की पहचान की। इन प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि जुगनू व सोनू ने दोनों की चाकू से हत्या की है। निजामुद्दीन थाना पुलिस ने मामला दर्जकर जांच शुरू की। आरोपियों की तलाश के लिए कई जगह छापेमारी की। वारदात के दो घंटे बाद ही आरोपियों को लेबर चौक, मस्जिद रोड निजामुद्दीन से दोनों को गिरफ्तार कर लिया। जुगनू की निशानदेही पर वारदात में इस्तेमाल किया गया चाकू बरामद कर लिया गया है।

लोकेश नीचे गिर गया था
पुलिस अधिकारियों के अनुसार आरोपियों ने लोकेश की गर्दन पर ज्यादा वार किए थे। वह शराब के ज्यादा नशे में था और उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी। वह फुटपाथ पर बाउंड्री पर सोया हुआ था। चाकू से वार करने के बाद वह बाउंड्री बॉल से नीचे गिर गया था। इससे उसके सिर में चोट भी लगी हैं।