Tuesday, December 7Welcome Guest !

पत्र भेजकर हरियाणा के सीएम व राज्यपाल पर हमले की धमकी

अंबाला। आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने डीआरएम अंबाला को पत्र भेजकर अंबाला मंडल के पांच रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी दी है। सिर्फ स्टेशन ही नहीं मंदिरों, गुरुद्वारों, फौजी कैफे, हवाई अड्डों को भी उड़ाने की धमकी दी है। इससे पहले भी करीब बारह बार अंबाला कैंट रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी दी जा चुकी है। जांच भी महज लेटर में लिखाई के मिलान से आगे नहीं बढ़ पाई है। सिर्फ स्टेशनों को ही नहीं बल्कि प्रदेश के राज्यपाल व मुख्यमंत्री को भी बम से उड़ाने की धमकी दी है। इसी को लेकर पड़ाव थाना पुलिस ने मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है।

आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के मोहम्मद अमीम शेख ने मंडल रेल प्रबंधक को पत्र भेजा है। यह पत्र 29 अक्टूबर 2021 मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय में मिला। इस पत्र में लिखा है कि 26 नवंबर 2021 को अंबाला मंडल के रेलवे स्टेशन अंबाला कैंट, यमुनानगर, रेवाड़ी, पानीपत, करनाल, सोनीपत, शिमला, चंडीगढ़, हिसार, सिरसा, सहारनपुर व अन्य कई स्टेशनों को बम से उड़ा देंगे।

इस पत्र में रेलवे पुल, सीएम व राज्यपाल हरियाणा सरकार को भी बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। इसके अलावा इस पत्र में 6 दिसंबर 2021 को अंबाला के प्रमुख मंदिरों व गुरुद्वारों सहित हिमाचल के कई मंदिरों, फौजी कैफे, हवाई अड्डों को भी उड़ाने की धमकी दी गई है। इस धमकी भरे पत्र के बाद सुरक्षा व्यवस्था को कड़ा किया गया है, जबकि इस पत्र को लेकर आगामी जांच भी की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि अंबाला कैंट रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी पहले भी कई बार मिल चुकी है। इस मामले में कोई खास सफलता हासिल नहीं हुई है। धमकी भरे मिले कुछ लेटर के मिलान से आगे जांच नहीं बढ़ पाई है। इतना ही नहीं बब्बर खालसा के आतंकी बनकर रेल लाइनों को उड़ाने का धमकी भरा फोन भी पहले मिल चुका है। इसके अलावा अंबाला कैंट रेलवे स्टेशन की पार्किंग में खड़ी कार से आरडीएक्स मिलने का मामला भी काफी सुर्खियों में रहा है।