Tuesday, December 7Welcome Guest !

पर्पल कैप की रेस में आगे निकले हर्षल पटेल : IPL 2021

आईपीएल 2021 में अब तक कुल 39 मुकाबले खेले जा चुके हैं. भारत में जहां इस साल लीग का पहला फेज खेला गया था वहीं अब इसका दूसरा फेज यहां दुबई में खेला जा रहा है. पॉइंट्स टेबल में टॉप पर मौजूद चेन्नई सुपर किंग्स और दूसरे पायदान पर मौजूद दिल्ली कैपिटल्स के बीच कांटे की टक्कर बनी हुई हैं. ऑरेंज कैप के मामले में फिलहाल दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर शिखर धवन, पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल और चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनर फाफ डू प्लेसिस के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है. वहीं पर्पल कैप की रेस में आरसीबी के हर्षल पटेल बाकी खिलाड़ियों से बहुत आगे नजर आ रहे हैं.

 

ऑरेंज कैप की रेस में कांटे की टक्कर 

 

DC के ओपनर शिखर धवन फिलहाल ऑरेंज कैप होल्डर हैं. उन्होंने अब तक 10 मैचों की 10 पारियों में 47.77 की औसत और 131.09 के स्ट्राइक रेट से 430 रन बनाए हैं. धवन इस आईपीएल में अब तक तीन अर्धशतक लगा चुके हैं जबकि उनकी बेस्ट इनिंग 92 रनों की रही है. वहीं ऑरेंज कैप की रेस में पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल नौ पारियों में 401 रनों के साथ दूसरे पायदान पर मौजूद हैं. उन्होंने 57.28 की औसत और 135.01 के स्ट्राइक रेट से ये रन बनाए हैं जिसमें चार अर्धशतक भी शामिल हैं. साथ ही उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 91 रनों का है.

 

इस लिस्ट में सीएसके के ओपनर फाफ डू प्लेसिस तीसरे स्थान पर हैं. उन्होंने अब तक 10 पारियों में 49.25 की औसत और 141.21 की स्ट्राइक रेट से 394 रन बनाए हैं, जिनमें 4 अर्धशतक शामिल हैं. उनका उच्चतम स्कोर नाबाद 95 रनों का है. इसके अलावा इस लिस्ट में चौथे पायदान पर सीएसके के ही रुतुराज गायकवाड़ और पांचवें स्थान पर राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन मौजूद हैं.

 

पर्पल कैंप पर हर्षल पटेल की मजबूत पकड़ 

 

पर्पल कैप पर आरसीबी के मिडियम पेसर हर्षल पटेल ने अपनी पकड़ और मजबूत बना ली है. कल मुंबई के खिलाफ खेले गए मैच में हर्षल ने हैट्रिक समेत चार विकेट अपने नाम किए थे. पटेल ने 10 मैचों की 10 पारियों में 13.56 के औसत और 9.4 के स्ट्राइक रेट से 23 विकेट अपने नाम किए हैं. उनका बेस्ट प्रदर्शन 27 रन देकर पांच विकेट है. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स के आवेश खान हैं जिन्होंने 10 पारियों में 15 विकेट लिए हैं.

 

वहीं राजस्थान रॉयल्स के क्रिस मोरिस आठ पारियों में 14 विकेट के साथ इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर बने हुए हैं. चौथे स्थान पर मौजूद मुंबई के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के भी 14 विकेट ही है लेकिन उन्होंने इसके लिए 10 पारियां ली हैं. वहीं पर्पल कैप की रेस में पंजाब किंग्स के अर्शदीप सिंह आठ पारियों से 13 विकेट लेकर पांचवें पायदान पर मौजूद हैं.