Tuesday, December 7Welcome Guest !

बिहार कांग्रेस के नेता छुटभैये हैं लेकिन राष्‍ट्रीय स्‍तर पर कांग्रेस ही एकमात्र विकल्‍प : लालू प्रसाद यादव

पटना,  राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने पटना पहुंचने के बाद अपना पहला सार्वजनिक बयान दिया है। उन्‍होंने बिहार विधानसभा उपचुाव में आरजेडी के लिए प्रचार करने की घोषणा की है। लालू ने कहा है कि जनता के प्‍यार के कारण वे लंबे समय बाद बिहार आ सके हैं। लालू ने बिहार कांग्रेस के नेताओं को छुटभैया करार देते हुए यह भी कहा कि राष्‍ट्रीय स्‍तर पर कांग्रेस ही एकमात्र विकल्‍प है। कहा है कि कांग्रेस की उनसे अधिक किसी और ने मदद नहीं की है। लालू के ताजा बयान पर कांग्रेस नेता प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि राष्‍ट्रीय स्‍तर पर साथ और बिहार में गाली देने की राजनीति नहीं चलेगी। विदित हो कि बिहार आने के ठीक पहले लालू ने रविवार को दिल्‍ली में बिहार कांग्रेस के प्रभारी भक्‍त चरण दास (Bhakta Charan Das) को स्‍थानीय भाषा में बेवकूफ (Stupid) करार देकर राजनीतिक बवंडर खड़ा कर दिया है। लालू ने बिहार में बढ़ती महंगाई को लेकर भी सरकार की खिंचाई की है।

जनता का प्‍यार उन्‍हें बिहार खींच लाया

समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार लालू प्रसाद यादव ने कहा है कि वे लंबे समय तक बीमार रहे। जेल में भी रहे। हालांकि, अब जनता का प्‍यार उन्‍हें बिहार खींच लाया है। अब वे 30 अक्‍टूबर को होने जा रहे बिहार विधानसभा उपचुनाव क तारापुर व कुशेश्‍वरस्‍थान की सीटों के लिए प्रचार करेंगे।

बिहार में कांग्रेस के नेता छुटभैये

लालू बिहार में कांग्रेस के प्रत्‍याशियों के खिलाफ प्रचार करते नजर आएंगे, लेकिन उनकी नजर में राष्‍ट्रीय स्‍तर पर कांग्रेस ही एकमात्र विकल्‍प है। पटना आने के पहले दिल्‍ली में बिहार कांग्रेस के प्रभारी भक्‍त चरण दास का भकचोन्‍हर (बेवकूफ) कह बवाल खड़ा क चुके लालू ने फिर पटना में कांग्रेस के स्‍थानीय नेताओं को छुटभैया करार दिया है। उन्‍हाेंने बिहार में कांग्रेस के नेताओं की औसित पर सवाल उठाते हुए राष्‍ट्रीय स्‍तर पर कांग्रेस को ही एकमात्र विकल्‍प बताया है। बिहार आने के बाद लालू का यह पहला राजनीतिक बयान है।

बुधवार को संबोधित करेंगे जनसभाएं

बिहार में कांग्रेस व आरजेडी विधानसभा उपचुनाव में अलग-अलग लड़ रहे हैं। दोनों दल एक-दूसरे पर हमलावर हैं। संकेत स्‍पष्‍ट हैं कि अब बिहार आने के बाद लालू भी कांग्रेस पर तीखे हमले करेंगे। लालू उपचुनाव की दोनों सीटों पर जीत का दावा पहले हीं कर चुके हैं। लालू उपचुनाव की दोनों सीटों के लिए बुधवार को जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

बढ़ती महंगाई पर सरकार की खिंचाई

लालू ने आसमान छूती महंगाई को लेकर भी सरकार पर हमला किया। खाद्य पदार्थों और ईंधन की बढ़ती कीमतों पर कहा कि आज घी से महंगा डीजल है। हर समान की कीमत में आग लग गई है। सरसों के तेल की कीमत में वृद्धि को लेकर कहा कि ऐसे में आम लाेग सब्‍जी कैसे बनाएं? पेट्रोल व डीजल की कीमतों में वृद्धि का असर अन्‍य चीजों पर भी पड़ रहा है। महंगाई ने घरों का बजट बिगाड़ दिया है।

लालू के बयान पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया

लालू के बयान पर बिहार कांग्रेस के नेता प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा है कि वे बिहार कांग्रेस के नेताओं को गाली दें और केंंद्रीय स्‍तर पर तरीफ करें, यह राजनीति अब नहीं चलेगी। जो लोग भी भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ हैं, उन्हें राहुल गांधी के नेतृत्व स्वीकार करना पड़ेगा।