Monday, May 23Welcome Guest !

भारतीय जनता पार्टी ने जारी की 91 प्रत्याशियों की एक और सूची – UP Election 2022

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश में सत्ता बरकरार रखने के प्रयास में जुटी भारतीय जनता पार्टी ने 18वीं विधानसभा के गठन के लिए होने वाले चुनाव के लिए शुक्रवार को प्रत्याशियों की एक और सूची जारी की। भाजपा मुख्यालय से जारी की गई इस तीसरी सूची में 91 प्रत्याशियों के नाम हैं।

भारतीय जनता पार्टी की तीसरी सूची में भी लखनऊ के प्रत्याशियों के नाम नहीं है। अभी भी लखनऊ की कई सीट पर पेंच हैं। इसके साथ ही उन्नाव में विधानसभा अध्यक्ष पंडित हृदयनारायण दीक्षित की सीट पर भी अभी संशय है। प्रदेश में अभी भाजपा को सहयोगी दलों को भी कई सीट देनी है। कई सीटों पर अभी भी पेंच फंसा है। इनमें विधानसभा अध्यक्ष की भी सीट है। कई जिलों में लगभग एक-दो सीटों पर सस्पेंस बना है। इनमें मऊ व आजमगढ़ से लेकर बलिया तक कई सीट हैं। समाजवादी पार्टी के बाद भाजपा ने भी प्रतापगढ़ के कुंडा से निर्दलीय दबंग विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के खिलाफ प्रत्याशी उतार दिया है। सिंधुजा मिश्रा यहां पर राजा भैया को चुनौती देंगी।

इसी बीच भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी को देवरिया से प्रत्याशी घोषित किया है। सुल्तानपुर की कादीपुर सुरक्षित सीट से भाजपा ने पुराने चेहरे को तरजीह दी है। यहां से विधायक राजेश गौतम इस बार भी उम्मीदवार हैं।

यूपी सरकार के मंत्री सुरेश पासी को जगदीशपुर सुरक्षित से टिकट

कुंडा से बीजेपी ने सिंधुजा मिश्रा को बनाया प्रत्याशी

मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह मोती को पट्टी विधानसभा से टिकट

मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह को इलाहाबाद पश्चिम से टिकट

मंत्री नंद गोपाल नंदी को इलाहाबाद दक्षिण से टिकट

पूर्व मंत्री अनुपमा जयसवाल को बहराइच से टिकट

मंत्री रमापति शास्त्री को मनकापुर से टिकट

मंत्री जय प्रताप सिंह को बंसी से टिकट

मंत्री सतीश द्विवेदी को इटवा से टिकट

जयप्रकाश निषाद को रुद्रपुर से टिकट

मंत्री सूर्य प्रताप शाही को पथरदेवा से टिकट

मंत्री उपेंद्र तिवारी को फेंकना से टिकट