Saturday, July 24Welcome Guest !

चीन में भारी बारिश के चलते कम से कम 5 लाख से ज्यादा लोग हुए प्रभावित

(DID NEWS):- चीन में भारी बारिश के चलते कम से कम 5 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हुए हैं। जारी हुए ताजा आंकड़ों के मुताबिक, सिचुआन प्रांत में भारी बारिश ने 500,000 से अधिक लोगों को प्रभावित किया है। जिसके चलते अधिकारियों ने मूसलाधार बारिश के लिए अलर्ट स्तर को बढ़ाया। इस दौरान ऑरेंज अलर्ट और आपातकालीन प्रतिक्रिया भी बढ़ा दी गई। रविवार को स्थानीय अधिकारियों के हवाले से बताया कि सिचुआन में 9 जुलाई से आंधी के साथ बारिश हो रही है। जिससे शहरों में जलभराव हो गया है, खेतों में पानी भरने के साथ-साथ सड़कों के कुछ हिस्से कट गए हैं। प्रांत के सात शहरों में 110,000 लोगों का1.77 बिलियन युआन (274 मिलियन डॉलर) का प्रत्यक्ष आर्थिक नुकसान हुआ।

इतनी ही नहीं इस भारी बारिश को दौरान की लोगों की मौत भी हुई है और लापता लोगों की सूचना नहीं मिली है। प्रांत के दाझोउ और गुआंगआन शहरों ने बाढ़ की रोकथाम के लिए हाई अलर्ट एक्टिव कर दिया है। बता दें कि इससे पहले रविवार को चीन मौसम विज्ञान प्रशासन ने राजधानी बीजिंग में भारी बारिश की चेतावनी दी थी।

बीजिंग के दक्षिण-पश्चिमी भाग और हेबेई के मध्य भाग में 280 मिमी तक बारिश होने की उम्मीद जताई गई थी।बता दें कि चीन में इस साल की भारी बारिश की चेतावनी के बाद राजधानी बीजिंग में सभी पर्यटन स्थल बंद कर दिए गए हैं। सुरक्षा के लिए आपातकाल लागू कर दिया गया है। ग्लोबल टाइम्स के अनुसार चीन में रविवार से ही जबर्दस्त बारिश और तूफान की चेतावनी दी गई कई थी।