Tuesday, December 7Welcome Guest !

देह व्यापार को बढ़ावा देने की शिकायत पर दिल्ली महिला आयोग ने लोकल सर्च इंजन को जारी किया नोटिस

नई दिल्ली (DID News) :- दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) ने सोमवार को लोकल सर्च इंजन को नोटिस जारी किया है। आयोग के मुताबिक इसके द्वारा स्पा (SPA) के नाम पर देह व्यापार को बढ़ावा दिया जा रहा है। आयोग का दावा है कि जांच में उसे देह व्यापार से जुड़े सुबूत भी मिले हैं। इसे लेकर आयोग ने लोकल सर्च इंजन के प्रबंधन को तलब किया है। इसके साथ ही दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को भी मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने के लिए नोटिस जारी किया है। आयोग ने नोटिस में अब तक की गई कार्रवाई की रिपोर्ट भी 12 तक सौंपने के लिए कहा है।

लोकल सर्च इंजन

लोकल सर्च इंजन जो स्थानीय स्तर पर भोजन, टिकट, मूवी टिकट, होटल, स्पा सहित अन्य तहर की सेवाओं की आनलाइन बुकिंग की सुविधा उपलब्ध कराता है। आयोग का दावा है कि उनकी टीम को इसके द्वारा देह व्यापार को बढ़ावा देने की शिकायत मिली थी। इसके बाद सर्च इंजन पर दिल्ली में संचालित स्पा के कांटेक्ट नंबर की जानकारी मांगी थी। 24 घंटों के भीतर ही जस्ट डायल द्वारा 15 से अधिक काल और 32 वाट्सएप प्राप्त हुए, जिसमें 150 से अधिक युवतियों की तस्वीरें एवं सर्विस रेट बताए गए। एक नंबर से 14 युवतियों ने तस्वीरें साझा की हैं।

प्रबंधन को समन

आयोग ने लोकल सर्च इंजन के प्रबंधन को भी समन किया है और साइट पर पंजीकृत सभी स्पा की सूची, पंजीकरण में लागू किए जा रहे मानकों तथा साइट पर सूचीबद्ध किए जाने के लिए जो शुल्क लिया जा रहा है। उसकी भी जानकारी मांगी है। मामले को लेकर डीसीडब्ल्यू अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा है कि दिल्ली में इस तरह से देह व्यापार को बढ़ावा देने का मामला चिंतित करने वाला है। इस मामले की जांच के लिए लोकल सर्च इंजन को भी तलब किया गया है।