Thursday, October 28Welcome Guest !

हिरासत में किसान नेता वीएम सिंह, लखीमपुर खीरी जाने से रोकने में जुटी पुलिस

(DID News) नई दिल्ली/गाजियाबाद/हापुड़ :- लखीमपुर खीरी में हुए हिंसक प्रदर्शन और विवाद के बाद यूपी गेट पर सुरक्षा-व्यवस्था काफी बढ़ा दी गई है। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे और राष्ट्रीय राजमार्ग-नौ की दिल्ली से आने वाली लेन भी बंद कर दी गई है। यूपी गेट से ना तो कोई दिल्ली जा पा रहा है। ना कोई दिल्ली से गाजियाबाद आ पा रहा है। इससे लोगों को दिक्कत पेश आ रही है। बताया जा रहा है कि यूपी गेट से लेकर हापुड़ तक राहुल गांधी और पंजाब के मुख्यमंत्री सहित अन्य किसान नेताओं को रोकने के लिए की हुई है।

उधर, लखीमपुर खीरी में बवाल के चलते हापुड़ जनपद में भी चारों ओर पुलिस का पहरा बढ़ गया है। पिलखुवा के छिजारसी टोल प्लाजा पर गाजियाबाद और हापुड़ के डीएम, एसएसपी बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ तैनात है। टोल पार करते ही पुलिस ने बेरियर लगाया हुआ है। प्रत्येक वाह न को चेकिंग के उपरांत ही निकाला जा रहा है। इसके चलते वाहनों को लंबी कतार लग गई है। भीषण गर्मी में जाम में फंसने के कारण मुसाफिरों का बुरा हाल देखने को मिला।

हापुड़ में अधिकारी तब हरकत में आए जब ब्रजघाट टोल प्लाजा पर की गई किलेबंदी को तोड़ते हुए रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी रवाना हो गए। इसके बाद हापुड़ से लेकर पिलखुवा बॉर्डर तक पुलिस सायरन की आवाज गूंज उठी। आनन- फानन में छिजारसी टोल प्लाजा पर पुलिस द्वारा किलेबंदी की गई।

हापुड़ के डीएम अनुज सिंह और एसपी दीपक भूकर के टोल प्लाजा पर पहुंचने के बाद गाजियाबाद डीएम राकेश सिंह और एसएसपी पवन कुमार वी जनपद पुलिस के साथ छिजारसी टोल प्लाजा पर पहुंच गए। यह किलेबंदी

जाम फंसी एंबुलेंस बसों में सवार लोगों का बुरा हाल

 

पुलिस द्वारा नेताओं को रोकने के लिए वाहनों को रोका गया है। चांद के कारण बसों में सवार महिला बुजुर्गों और बच्चों का बुरा हाल देखने को मिला वही कई बार एंबुलेंस की जाम में फंसी अलग ही पुलिसकर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद एंबुलेंस को जाम से निकाला।

उधर, गौतमबुद्धनगर में लखीमपुर में हुई घटना के विरोध में भारतीय किसान यूनियन  भी खुलकर आ गया है। कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी कार्यालय में ट्रैक्टरों के साथ प्रदर्शन किया। प्रदेश सरकार के खिलाफ की जमकर नारेबाजी की। किसानों के प्रदर्शन के कारण जिलाधिकारी कार्यालया छावनी में तब्दील हो गया है।