Tuesday, December 7Welcome Guest !

पूजा के दौरान आतिशबाजी पर विवाद में पांच को चाकुओं से गोदा : सोनीपत

जुर्म (Rashtra Pratham) :- हरियाणा के सोनीपत जिले के कबीरपुर गांव में बुधवार को छठ मेले के दौरान दो पक्षों में विवाद हो गया। विवाद तब हुआ, जब कुछ युवक आतिशबाजी कर रहे थे। आसपास के लोगों ने इसका विरोध किया तो दो पक्षों में मारपीट शुरू हो गई। विवाद के बीच मेला देखने आए युवकों ने पांच श्रद्धालुओं पर चाकुओं से हमला कर दिया। इनमें से एक की उपचार के दौरान मौत हो गई, जबकि घायलों में से दो की हालत गंभीर बनी हुई है। सूचना के बाद पहुंच सदर थाना पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

छठ पर्व के लिए कबीरपुर में घाट बनाया हुआ है। यहां पर बड़ी संख्या में लोग छठ मेले में हिस्सा लेते हैं। बुधवार शाम को भी करीब सात बजे श्रद्धालु अस्त होते सूर्य को अर्घ्य देने की तैयारी कर रहे थे। इस दौरान कुछ युवक आतिशबाजी कर रहे थे। प्रत्यक्षदर्शी मुकेश कुमार ने बताया कि कुछ लोगों ने आतिशबाजी चलाने का विरोध किया और बच्चों की पिटाई कर दी।

इसको लेकर दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई। इसके कुछ देर बाद मेला देखने आए युवक रतनेश की पिटाई कर दी गई। इस दौरान कुछ श्रद्धालु मारपीट की शिकायत करने मेला स्थल पर बाहर की ओर आ गए। इस पर आरोपी युवक ने अपने 8-10 दोस्तों के साथ मिलकर श्रद्धालुओं पर चाकुओं और डंडों से हमला बोल दिया।

चाकू लगने से रतनेश कुमार, ऋतिक कुमार, रवि, सागर और अंकिता घायल हो गए। वहीं कई अन्य लोग डंडे लगने से घायल हुए हैं। घायलों को नागरिक अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालत गंभीर होने के चलते वहां से रवि, सागर और अंकिता को परिजन निजी अस्पताल ले गए। निजी अस्पताल में रवि (22) को मृत घोषित कर दिया गया। रतनेश, ऋतिक और अंकिता छठ मनाने आए श्रद्धालु हैं और रवि व सागर रतनेश से दोस्ती के चलते पूजा देखने आए थे। मृतक रवि गांव अहमदपुर का रहने वाला था।

छठ मेले के दौरान दो पक्षों में झगड़ा होने की सूचना मिली थी। यहां कुछ बाहरी युवकों ने श्रद्धालुओं पर हमला कर दिया। इसमें एक युवक की मौत हो गई है। पुलिस हमलावरों की जानकारी जुटा रही है। आसपास के सीसीटीवी की फुटेज निकलवाकर प्रत्यक्षदर्शियों को दिखाई जा रही है। मेला स्थल पर पुलिस तैनात कर दी गई है। -इंस्पेक्टर बदन सिंह, सदर थाना प्रभारी, सोनीपत।