Tuesday, December 7Welcome Guest !

करोड़पति व्यापारी को मादक द्रव्यों की तस्करी के मामले में किया गिरफ्तार – सूरत

अहमदाबाद (DID News) :- सूरत पुलिस ने राजस्थान के एक करोड़पति व्यापारी को मादक द्रव्यों की तस्करी करने के मामले में गिरफ्तार किया है। वहीं एक अन्य को एंटी ड्रग्स की तस्करी के मामले में पकड़ा है।

आरोपी भगवती प्रसाद बिश्नोई जोधपुर के नामी व्यापारी हैं पुलिस ने उन्हें डोडा पोस्त की तस्करी के मामले में पकड़ा है। जोधपुर में करोड़ों की कीमत के मॉल्स एवं पेट्रोल पंप का मालिक है।

गुजरात पुलिस की स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप की एक टीम को किसी ने सूचना दी थी की राजस्थान के जोधपुर का एक व्यापारी भगवती प्रसाद राजस्थान से डोडा पोस्त लेकर आया है तथा सूरत के एक बाजार में वह इसकी डिलीवरी देने वाला है। एसओजी की टीम ने जाल बिछाकर भगवती प्रसाद को दबोच लिया। राजस्थान में वर्ष 2002 से 2015 तक आरोपी सरकार से लाइसेंस लेकर डोडा पोस्त का व्यापार करता था बाद में सरकार ने इस पर रोक लगा दी जिसके बाद वह अभी तरीके से इसकी तस्करी करने लगा।

भगवती प्रसाद राजस्थान में डोडा पोस्त की बिक्री व तस्करी के चार मामलों में वांछित है। जबकि दूसरा आरोपी राजस्थान के भीनमाल से एमडी की खेप पहुंचाने के लिए आया था, सूरत. स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप पुलिस (एसओजी) ने पिछले चौबिस घंटों में मादक पदार्थो की अवैध तस्करी व बिक्री के अलग अलग रैकेट से जुडे राजस्थान के इन दो लोगों को गिरफ्तार किया है। जिनमें से एक भीनमाल से प्रतिबंधित एमडी ड्रग की खेप सूरत पहुंचाने के लिए आया था।

शहर पुलिस आयुक्त अजय तोमर ने बताया कि राजस्थान के जालोर जिले के भीनमाल थानाक्षेत्र के दांतीवास गांव निवासी प्रवीण कुमार वाना से 5.85 लाख रुपए की 58.53 ग्राम एमड़ी ड्रग (मेथेएम्फेटामाइन) जप्त कर उसे पकड़ा गया है। ड्रग्स के अलावा उसके कब्जे से एक मोबाइल, बैग व आठ सौ रुपए भी जब्त किए गए है। उसने पूछताछ में बताया कि बरामद ड्रग की खेप सरथाणा कविता रो हाउस निवासी सूरत के ड्रग माफिया जैमिन सवाणी ने मंगवाई थी।

भीनमाल के निकट पुनासा गांव निवासी ड्रग माफिया आशुराम खिलेरी से एमडी ड्रग लेकर वह सूरत आया था। वह इसे जैमिन को पहुंचाने वाला था। उसी समय एसओजी की टीम ने मुखबिर से मिली पुख्ता सूचना व सर्वेलंस के आधार पर उसे नियोल चैक पोस्ट के निकट से पकड़ लिया। एओजी ने पुणागाम थाने में मामला दर्ज करवा कर फरार दोनों ड्रग माफियाओं की खोज शुरू कर दी है। इसी तरह के एक अन्य मामले में एसओजी ने रेलवे स्टेशन इलाके से जोधपुर शिव शक्तिनगर निवासी भगवती प्रसाद उर्फ भागी विश्नोई को गिरफ्तार किया है। हिस्ट्रीशीटर भगवती प्रसाद राजस्थान का चितौडग़ढ़ व जैसलमेर जिलों में पकड़े गए डोडा पोस्त के चार अलग अलग मामलों में वांछित था।