Saturday, January 29Welcome Guest !

कालिंदीकुंज में नाबालिग की गला काटकर हत्या, नाबालिग गिरफ्तार

जुर्म (DID News) :- दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के कालिंदीकुंज स्थित मदनपुर खादर में नाबालिग की गला काटकर हत्या कर दी गई। मृतक की शिनाख्त कन्हैया उर्फ लकी (17) के रूप में हुई है। रविवार सुबह लोगों ने बंद पड़े डीडीए ऑफिस में कन्हैया का शव पड़ा देखकर मामले की सूचना पुलिस को दी। फौरन वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। क्राइम टीम के अलावा एफएसएल की टीम ने मौके से साक्ष्य जुटाए। दोपहर बाद पुलिस ने हत्या के मामले में 17 साल के दूसरे नाबालिग को दबोच लिया।

पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि कन्हैया चाकू दिखाकर उससे स्मैक और रुपयों की मांग कर रहा था। मना करने पर उसने हमला कर दिया था। लेकिन उल्टा उसने चाकू छीनकर कन्हैया पर हमला कर दिया। पहले उसके गले पर चाकू से हमला किया। बाद में उसके सिर को धड़ से अलग कर दिया। पुलिस ने आरोपी के पास से वारदात में इस्तेमाल चाकू और खून से सने कपड़े बरामद कर लिये हैं।

पुलिस के मुताबिक रविवार सुबह करीब 10.25 बजे पुलिस को सूचना मिली कि डीडीए ऑफिस, जेजे कालोनी, मदनपुर खादर में एक युवक की लाश पड़ी है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। अधिकारियों ने बताया कि डीडीए का ऑफिस बंद पड़ा है और यहां फिलहाल कूड़ा फेंका जाता है। कुछ ही देर बाद मृतक की शिनाख्त कन्हैया के रूप में हो गई।

कन्हैया के भाई दिनेश ने बताया कि वह जेजे कालोनी, मदनपुर खादर में रहता था। परिवार में पिता सदलू व अन्य सदस्य हैं। शनिवार शाम को कन्हैया घर से कुछ देर में आने की बात कर निकला था। इसके बाद वह वापस नहीं लौटा। दिनेश ने यह भी बताया कि उसका भाई नशे का आदी था। पुलिस ने कन्हैया के दोस्तों से पूछताछ की तो पता चला कि आखिरी बार उसे इलाके के ही एक लड़के के साथ देखा गया था। पुलिस ने उस लड़की की तलाश की तो वह अपने घर से गायब मिला।

पुलिस ने दोपहर को उसे दबोच लिया। आरोपी 17 साल का नाबालिग था। उसने बताया कि शनिवार को कन्हैया ने उसे जबरन रोककर नशे के लिए रुपये और स्मैक की डिमांड की थी। नहीं देने पर कन्हैया चाकू मारने की धमकी दे रहा था। आरोपी ने उससे चाकू छीनकर कन्हैया की हत्या कर दी। वारदात के बाद उसने अपने खून से सने कपड़ों को जसोला के जंगल में फेंक दिया। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर कपड़े भी बरामद कर लिये। पुलिस पकड़े गए आरोपी से पूछताछ कर मामले की छानबीन कर रही है।