Thursday, October 28Welcome Guest !

मुंबई एयरपोर्ट से 25 करोड़ रुपए की ड्रग्स के साथ मां-बेटी गिरफ्तार

(DID News) :- गुजरात में मुंद्रा पोर्ट से करीब 21000 करोड़ रुपए की कीमत की हेरोइन बरामद होने के बाद अब मुंबई के छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 25 करोड़ रुपए कीमत की ड्रग्स पकड़ी गई है। एयर पोर्ट पर सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों ने दो विदेशी महिलाओं के पास से 25 करोड़ रुपये कीमत की करीब पांच किलोग्राम हेरोइन बरामद की है जिसके बाद मां-बेटी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि प्रतिबंधित पदार्थ मां-बेटी ने अपने ट्रॉली बैग की क्षिद्रों में छिपाकर रखा था। उन्होंने बताया कि वे कतर एयरलाइंस की उड़ान से दोहा होते हुए जोहानिसबर्ग से रविवार को शहर पहुंची थी। हालांकि इस बात की जानकारी नहीं दी गई है कि वे किस देश की नागरिक हैं।

उन्होंने बताया कि महिलाओं के पास से 4.95 किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई है जिसकी कीमत 25 करोड़ रुपये है। अधिकारी के मुताबिक, वे देश में फेफड़े के कैंसर का इलाज कराने के बहाने से आई हैं। अधिकारी ने बताया कि जांच में पता चला है कि नशीले पदार्थ की आपूर्ति एक होटल के कमरे में दी जानी थी और इसके बदले में उन्हें बड़ी रकम दी जाती।

उन्होंने बताया कि सीमा शुल्क विभाग ने उस शख्स की तलाश शुरू कर दी है जिसे यह हेरोइन प्राप्त करनी थी। अधिकारी के मुताबिक, मां-बेटी के खिलाफ एनडीपीएस कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है और उन्हें अदालत में पेश किया गया था जिसने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।