Friday, June 18Welcome Guest !

महागठबंधन से आगे चल रही NDA

बिहार में विधानचुनाव 2020 के लिए EVM में बंद 3733  प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला आज हो जाएगा। एनडीए और महागठबंधन के बीच टक्कर चल रही है। रुझान देखकर लग रहा है कि इस बार एग्जिट पोल के अनुमान फेल हो सकते हैं। रुझान में एनडीए 132 सीटों पर आगे चल रही है।

आकंड़ों को देखें तो आरजेडी  महागठबंधन 100 के आसपास दिख रही है तो भाजपा 70 पर। ऐसे में इस चुनाव में बीजेपी को मजबूती मिलती दिख रही है। पूरे महागठबंधन पर बीजेपी भारी साबित हो सकती है। 17 वीं बिहार विधानसभा के गठन के लिए तीन चरणों में 243 सीटों पर हुए चुनाव की मतगणना सुबह आठ बजे से शुरू हुई। गया जिले के इमामगंज विधानसभा सीट पर नौवां राउंड शुरू हो चुका है। आठवें राउंड तक पीछे चल रहे जीतन राम मांझी अपने प्रतिद्वंदी उदय नारायण चौधरी से 2451 वोट के साथ आगे हो गए हैं। रोहतास जिले की सभी सात विधानसभा सीटों पर मतगणना जारी है।

जिले की चेनारी विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी मुरारी प्रसाद गौतम जदयू प्रत्याशी ललन पासवान से 6735 वोट से आगे चल रहे हैं। सासाराम विधानसभा सीट से राजद प्रत्याशी राजेश कुमार गुपता 6198 वोट से आगे चल रहे हैं। दूसरे नहीं पर यहां जदयू के अशोक कुमार हैं।करगहर विधानसभा सीट पर जदयू प्रत्याशी वशिष्ठ सिंह 1267 वोट से आगे हैं। कांग्रेस प्रत्याशी संतोष कुमार मिश्रा दूसरे नंबर पर हैं।