Thursday, October 28Welcome Guest !

न्यूयार्क पहुंचे PM मोदी, भारतीयों ने किया जोरदार स्वागत !

(DID News) न्यूयार्क :- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी अमेरिकी यात्रा का पहला चरण राजधानी वाशिंगटन में पूरा करने के बाद शनिवार को न्यूयार्क पहुंचे। यहां वह संयुक्त राष्ट्र महासभा(UNGA) के 76वें अधिवेशन को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी ने न्यूयार्क पहुंचकर ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) से मुलाकात और क्वाड लीडर्स समिट में हिस्सा लेने के बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी न्यूयार्क (New York) पहुंच गए हैं।

न्यूयार्क पहुंचने पर PM मोदी का भारतीयों ने जोरदार स्वागत किया। इस दौरान भारतीयों ने वंदे मातरम और भारत माता की जय के नारे भी लगाए। प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां बड़ी संख्या में भारतीय-अमेरिकियों से मुलाकात। पीएम मोदी को अमेरिका में प्रवासी भारतीयों के बीच भारी लोकप्रियता हासिल है, जोदेश की आबादी का लगभग 1.2 प्रतिशत हैं। इससे पहले गुरुवार को वाशिंगटन डीसी पहुंचने पर पीएम मोदी का अमेरिका में रह रहे प्रवासी भारतीयों ने गर्मजोशी से स्वागत किया था। उन्होंने समुदाय को देश की ताकत के रूप में भी सम्मानित किया।

प्रधानमंत्री मोदी आज संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगे। यह संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) का 76वां सत्र है। भारतीय समयानुसार शाम 6.30 बजे यूएनजीए में नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) का भाषण शुरू होगा।

इस दौरान कोरोना वायरस, आतंकवाद और जलवायु परिवर्तन की चुनौतियों को लेकर प्रधानमंत्री मोदी अपनी बात रख सकते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का न्यूयार्क एयरपोर्ट पर अमेरिका में भारतीय राजदूत तरनजीत सिंह संधू समेत अन्य अधिकारियों ने स्वागत किया। पीएम मोदी ने एक ट्वीट के जरिए भी न्यूयार्क पहुंचने पर जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट में लिखा, ‘न्यूयॉर्क शहर में उतरा। 25 सितंबर को शाम 6:30 बजे UNGA को संबोधित करूंगा।’