Monday, May 23Welcome Guest !

पीएम मोदी 5 जनवरी को पंजाब में फूंकेंगे चुनावी बिगुल

चंडीगढ़। (DID News) :- Punjab Assembly Election 2022  पंजाब में अगले साल हाेने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सरगर्मी तेज हाे गई है। जनवरी माह में पंजाब की राजनीति में गर्माहट पैदा होने वाली है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पांच जनवरी को पंजाब आ रहे हैं। हालांकि प्रधानमंत्री का पंजाब दौरा राजनीतिक नहीं है। वह फिरोजपुर में बनाए जा रहे पीजीआइ के सेटेलाइट सेंटर का नींव पत्थर रखेंगे। इस दौरान भाजपा कोई राजनीतिक कार्यक्रम नहीं करेगी। परंतु प्रधानमंत्री के आने मात्र से भाजपा में उत्साह का संचार हो सकता है।

शिअद से गठबंधन टूटने के बाद पहली बार पंजाब आएंगे पीएम

शिराेमणि अकाली दल से गठबंधन टूटने के बाद पीएम माेदी का यह पहला दाैरा है। इस दाैरान कई वरिष्ठ नेता भी माैजूद रहेंगे। तीन कृषि कानूनाें काे रद करने के बाद हाे रहे पीएम के इस दाैरे काे लेकर पार्टी ने तैयारियां तेज कर दी है। गाैरतलब है कि विधानसभा चुनाव काे लेकर इस बार मुकाबला राेचक हाेने के आसार है। पंजाब के कई किसान संगठनाें के राजनीति में उतरने के साथ ही चुनाव लड़ने के ऐलान ने सियासी दलाें की परेशानी बढ़ा दी है। किसानाें का पंजाब के मालवा में खासा जनाधार है।

राहुल गांधी भी मोगा में करेंगे रैली

वहीं प्रधानमंत्री के पंजाब दौरे के बाद राहुल गांधी भी मोगा में रैली करेंगे। कांग्रेस ने भी 2022 के विधानसभा चुनाव को लेकर चुनावी शंखनाद करना है। इसके लिए राहुल गांधी मोगा के गांव किली चाहलां में रैली करेंगे। हालांकि रैली की तारीख अभी तय नहीं है लेकिन कहा जा रहा है कि राहुल पांच से 10 जनवरी के बीच पंजाब में कांग्रेस के चुनाव प्रचार का शंखनाद करेंगे।