Thursday, October 28Welcome Guest !

झज्जर में 2 साल के बच्चे को मारकर की खुदकुशी

पंजाब और हरियाणा (DID News) :-हरियाणा के झज्जर में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। एक विवाहिता अपने दो साल के मासूम बेटे के साथ बुधवार देर रात फांसी के फंदे पर झूल गई। पुलिस ने शवों का पोस्टमार्टम कराकर उन्हें परिजनों को सौंप दिया है। वहीं मृतका के मामा की शिकायत पर ससुराल पक्ष के तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

झज्जर के गांव पालड़ा में हुई इस वारदात से हर कोई हैरान है। मृतका की पहचान सुमित्रा पत्नी मनीष के रूप में हुई है। गांव बिचौड़िया जिला महेन्द्रगढ़ की सुमित्रा की शादी करीब साढ़े 3 साल पहले गांव पालड़ा निवासी मनीष के साथ हुई थी। मनीष खेती करता था। लेकिन वह और सास-ससुर उसे दहेज के लिए सताते थे।

सुमित्रा का दो साल का बेटा भी था। लेकिन घर में अकसर दहेज के कारण कलेश रहता था। इससे तंग आकर सुमित्रा ने अपने घर के एक कमरे में पहले अपने दो साल के बेटे को फांसी के फंदे पर लटका कर मार डाला। उसके बाद खुद भी फांसी के फंदे पर झूल गई। जब तक परिजनों को पता चलता, दोनों की मौत हो चुकी थी।

दोनों को मृत हालत में परिजन झज्जर के सरकारी अस्पताल में ले गए। मामले की सूचना सुमित्रा के मायके वालों को दी गई। जिन्होंने झज्जर आकर पुलिस को सुमित्रा के पति मनीष व सास और ससुर के खिलाफ शिकायत दी। पुलिस ने मृतका के मामा की शिकायत पर तीनों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज किया है।