Saturday, July 24Welcome Guest !

बैंक और पेट्रोल पंप लूटने आया था गैंग, अररिया पुलिस ने वारदात से पहले ही दबोच लिया

(DID NEWS):- बिहार पुलिस ने समय रहते एक ऐसे गैेंग को दबोच लिया जो दूसरे जिले से आकर अररिया में बैंक और पेट्रोल पंप लूटने की पूरी तैयारी कर चुका था। नरपतगंज पहुंचे इन अपराधियों को पकड़ कर उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया।पुलिस ने गिरफ्तार किए गए बदमाशों के पास से हथियार, कारतूस के साथ मोबाइल बरामद किया है।गिरफ्तार किये गए सभी सातों अपराधी सुपौल जिले के रहने वाले हैं। ये गैंग दिनदहाड़े पेट्रोल पम्प और बैंक लूटकांड को अंजाम देने की मंशा से नरपतगंज के चकरदाहा में जमा हुआ था। इसी बीच पुलिस को बदमाशों के जमावड़े की सूचना किसी ने मोबाइल पर गुप्त रूप से दे दी। इसके बाद नरपतगंज थाने की पुलिस सक्रिय हो गयी और तुरंत ही मोर्चा संभालते हुए चकरदाहा के लिए कूच कर गई। बदमाश चकरदाहा स्थित नेशनल हाइवे 57 फोरलेन के पेट्रोल पंप और चकरदाहा के उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक को लूटने के लिए इकट्ठे हुए थे।

लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने छापा मार दिया।पुलिस ने गिरफ्तार किए गए बदमाशों के पास से दो देशी कट्टा, एक मास्केट, दो कारतूस और दस मोबाइल बरामद किए हैं।हथियार का भय दिखाकर दिनदहाड़े लूटकांड को अंजाम देने की बदमाशों की योजना थी। ये सभी हथियार देसी हैं।पुलिस ने लूटकांड को अंजाम देने की फिराक में जमा हुए जिन बदमाशों को गिरफ्तार किया है, वो सभी सुपौल जिले के रहने वाले हैं। गिरफ्तार बदमाशों में बलुआ बाजार के निर्मली गांव के रहने वाले सोनू ठाकुर, मौसम कुमार, विजय कुमार और प्रतापगंज के अड़राहा के प्रभाष कुमार यादव, रविंद्र कुमार, विकास कुमार यादव और बलुआ बाजार के रामपुर गांव के दुर्गानन्द कुमार हैं। इनमें से कुछ की उम्र करीब 18 साल के आसपास की है।

इनमें से कई पुराने अपराधी हैं। ये लूट, राहजनी और आर्म्स एक्ट के आरोपी हैं। पुलिस अब इनके रिकॉर्ड खंगाल रही है।पुलिस अब इन बदमाशों के पुराने आपराधिक इतिहास को खंगालने में जुटी है। नरपतगंज थाना पुलिस ने पकड़े गए बदमाशों के पुराने आपराधिक इतिहासों को खंगालने के लिए प्रतापगंज और बलुआ बाजार थाना पुलिस से सम्पर्क साधा है।इसके अलावा पुलिस इस गैंग के स्थानीय सूत्र का भी पता लगाने में जुट गई है।पकड़े गये सभी बदमाश कम उम्र के हैं। सभी बदमाश 18 साल के आसपास की उम्र के हैं। जिस तरह से फारबिसगंज, नरपतगंज और रानीगंज थाना क्षेत्र में पिछले दिनों कई लूटकांड की घटना को अंजाम दिया गया। पुलिस ये भी जांच कर रही है कि कहीं उन घटनाओं के पीछे भी कहीं अपराध की दुनिया में आए इसी गैंग की करतूत तो नहीं थी?