Tuesday, December 7Welcome Guest !

लॉकडाउन के प्रतिबंधों में ढील देने का क्रम शुरू – मुंबई

मुंबई(DID News) :- कोरोना संक्रमण के चलते भारतीय रेलवे की ओर से लागू किए गए प्रति‍बंधों में ढील देने का क्रम शुरू हो गया है। शुरुआत मध्‍य रेलवे की ओर से प्‍लेटफार्म टिकट के दाम कम करने के रूप में की गई है। इस बारे में जानकारी देते मध्‍य रेलवे के महाप्रबंधक अनिल कुमार कुमार लाहोटी ने कहा कि CSMT, दादर, LTT, ठाणे, कल्याण और पनवेल स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत 50 रुपये से कम करके 10 रुपये कर दी गई है। वहीं, टीकाकरण कराने वाले लोकल यात्र‍ियों को रेलवे ने विशेष सुविधा दी है।

इस बारे में अनिल कुमार कुमार लाहोटी ने कहा क‍ि रेलवे ने यूटीएस मोबाइल ऐप को महाराष्ट्र सरकार के यूनिवर्सल पास के साथ जोड़ा है, जो पूरी तरह से टीकाकरण वाले स्थानीय यात्रियों को अपने फोन पर टिकट बुक करने की अनुमति देगा। एंड्रवायड के लिए यूटीएस ऐप पहले से ही उपलब्ध है और आइओएस ऐप आज रात तक उपलब्ध हो जाएगा। इसे लोकल ट्रेन पास के लिए यूटीएस ऐप की इस सुविधा का उपयोग कल सुबह से किया जा सकता है।

मुंबई में लोकल ट्रेन की आठ नई एसी सेवाएं शुरू

उधर, सोमवार से पश्चिम रेलवे (डब्ल्यूआर) मुंबई में आठ और वातानुकूलित लोकल ट्रेन सेवाएं शुरू हुई है, जिससे कुल लोकल ट्रेन की संख्या 20 हो जाएगी। एक अधिकारी ने कहा क‍ि पश्चिम रेलवे के उपनगरीय खंड में यात्रियों की सुविधा के लिए आठ नई एसी सेवाएं शुरू की जाएंगी, जिससे एसी सेवाओं की संख्या 20 हो जाएगी। पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, इन आठ नई सेवाओं में से चार ‘अप’ और ‘डाउन’ दिशा में हैं और दो ट्रेनें व्यस्त समय के दौरान चलेंगी।

नई ट्रेनों में से एक आधिकारिक तौर पर विरार और चर्चगेट स्टेशन के बीच, दो बोरीवली और चर्चगेट के बीच और एक गोरेगांव और चर्चगेट के बीच चलेगी। इस बीच, ‘डाउन’ दिशा में एक लोकल चर्चगेट और नालासोपारा के बीच, दो चर्चगेट और बोरीवली के बीच और एक चर्चगेट और गोरेगांव के बीच काम करेगी।