Saturday, January 29Welcome Guest !

पहले सोमवार को रणवीर सिंह की फिल्म 83 का हुआ ऐसा हाल

नई दिल्ली (DID News) :-  रणवीर सिंह की फिल्म 83 की हालत बॉक्स ऑफिस पर अच्छी नहीं है। ओपनिंग वीकेंड में नेट कलेक्शन का अर्द्ध शतक लगाने से चूकी 83 का पहले सोमवार को भी कलेक्शन निराशानजक रहा है। वर्किंग वीक शुरू होने पर फिल्मों के कलेक्शंस गिरना सामान्य बात है, मगर सिंगल डिजिट में पहुंच जाना चिंता की बात है। ट्रेड जानकारों के पूर्वानुमान है कि फिल्म ने सोमवार को 7 करोड़ के आसपास कलेक्शन किया है। हालांकि, अभी निर्माताओं की ओर से अंतिम आंकड़े आना बाकी है, जिसके बाद यह आंकड़ा घट-बढ़ सकता है।

फिल्म ने चार दिनों में 50 करोड़ का पड़ाव तो पार कर लिया, मगर आगे का रास्ता काफी मुश्किल लग रहा है। फिल्म का चार दिनों का नेट कलेक्शन 53 करोड़ के आसपास ही हो सका है। 24 दिसम्बर (शुक्रवार) को 83 घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 3741 स्क्रींस पर हिंदी के साथ तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ भाषाओं में रिलीज हुई फिल्म ने 12.64 करोड़ की ओपनिंग ली थी। दूसरे दिन शनिवार को फिल्म ने 16.95 करोड़ जमा किये, वहीं रविवार को फिल्म ने 17.41 करोड़ जमा किये, जिसके साथ ओपनिंग वीकेंड का कलेक्शन 47 करोड़ हो गया था।

वहीं, ओवरसीज की बात करें तो फिल्म ने तीन दिनों में 26.16 करोड़ का ग्रॉस कलेक्शन किया है। फिल्म ने पहले दिन 11.79 करोड़, दूसरे दिन 7.60 करोड़ और तीसरे दिन 6.77 करोड़ का कलेक्शन ओवरसीज में किया।

83 के सामने कई चुनौतियां

83 को पुष्पा द राइज और स्पाइडरमैन नो वे होम जैसी फिल्मों की चुनौती का सामना भी करना पड़ा है, जो अभी भी दर्शकों को आकर्षित कर रही हैं। आने वाले दिनों में 83 की चुनौतियां बढ़ने ही वाली हैं। 31 जनवरी को शाहिद कपूर और मृणाल ठाकुर की जरसी रिलीज होगी। वहीं, ओमिक्रॉन वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते राज्य सरकारों ने एहतियाती कदम उठाने शुरू कर दिये हैं। कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू शुरू हो चुका है, जिसका असर शोज की संख्या पर पड़ेगा। गौरतलब है कि कई राज्यों में पहले ही सिनेमाघर 50 फीसदी क्षमता के साथ चल रहे हैं।

कबीर खान निर्देशित 83 भारतीय क्रिकेट टीम को 1983 में मिली पहली विश्व कप जीत पर आधारित है। फिल्म में रणवीर सिंह ने तत्कालीन कप्तान कपिल देव का किरदार निभाया है। वहीं, दीपिका पादुकोण रोमी देव के रोल में हैं और फिल्म की सह-निर्माता भी हैं। फिल्म में लीजेंड्री खिलाड़ियों के किरदार कई बेहतरीन कलाकारों ने निभाये हैं।